बदलाव के इच्छुक और ईमानदार लोग आगे आएं, आप देगी आपको मौका: आलोक अग्रवाल

बदलाव के इच्छुक और ईमानदार लोग आगे आएं, आप देगी आपको मौका: आलोक अग्रवाल

प्रेस रिलीज: 11 अप्रैल 2018

आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के प्रत्याशी चुनने के लिए वेबसाइट पर जारी किया फॉर्म

जुलाई अंत तक सभी 230 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी चुनने की कवायद शुरू


किसान बचाओ यात्रा की 13 अप्रैल को शुरुआत करेंगे राज्यसभा सांसद संजय सिंह


15 अप्रैल को राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता भी शामिल होंगे यात्रा में

प्रेस वार्ता को संबोधित करते प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल और प्रदेश सचिव दुष्यंत दांगी.

भोपाल, 11 अप्रैल। आम आदमी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए आप ने बुधवार को वेबसाइट पर फार्म लॉन्च किया है। इस फार्म को डाउनलोड कर मांगी गई जानकारी देकर प्रदेश का कोई भी नागरिक आम आदमी पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लडऩे के लिए अपनी दावेदारी कर सकता है। यह जानकारी आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक और राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक अग्रवाल ने प्रेस वार्ता में दी। प्रेस वार्ता के दौरान प्रत्याशी चयन की पूरी प्रक्रिया को प्रोजेक्टर के माध्यम से बताया गया। इसमें वेबसाइट पर जाने, फार्म की लिंक आदि की जानकारी दी गई। इसके साथ ही श्री अग्रवाल का आधे घंटे का एक वीडियो इंटरव्यू भी जारी किया गया है। इसमें उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय रखी है। इसे https://youtu.be/wCVxiUiT7oU लिंक पर देखा जा सकता है।
साथ ही किसान बचाओ, बदलाव लाओ यात्रा के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि 13 अप्रैल को मंदसौर की पिपलिया मंडी में इस यात्रा की शुरुआत में राज्यसभा सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री संजय सिंह शामिल होंगे। इसके बाद 15 अप्रैल को राज्यसभा सांसद श्री सुशील गुप्ता भी यात्रा में शामिल होंगे।

इस दौरान श्री अग्रवाल ने कहा कि आजादी के बाद से निरंतर पहले कांग्रेस और बाद में भाजपा का जनविरोधी, भ्रष्टाचार और अत्याचार का राज चलता आया है। इसे खत्म करने के लिए और मध्य प्रदेश की आम जनता को न्याय और विकास दिलाने के लिए आम आदमी पार्टी व्यवस्था परिवर्तन के लिए मध्य प्रदेश में चुनावी मैदान में उतर रही है। विधानसभा चुनाव 2018 में मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी। इस ऐतिहासिक मौके पर मैं प्रदेश के आदर्शवादी, कर्मठ और क्रांतिकारी महिला एवं पुरुषों का आह्वान करता हूं कि वे व्यवस्था परिवर्तन की इस राजनीति से जुड़ें और इसकी बागडोर संभालकर जनता के बीच जाकर जनादेश प्राप्त करें।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है। प्रदेश के 70 प्रतिशत बच्चों में खून की कमी है। 45 प्रतिशत बच्चे कुपोषित हैं, जिस कारण उनका शारीरिक और मानसिक विकास अवरुद्ध हो गया है और आगे चलकर वे उत्पादन तंत्र में कोई काम नहीं कर पाएंगे। 5 किसान हर रोज आत्महत्या कर रहे हैं। बिजली 7 से 8 रुपए प्रति यूनिट मिल रही है, जो पूरे देश में सबसे ज्यादा महंगी है। पूरे प्रदेश में पानी के लिए जनता त्राहि त्राहि कर रही है। शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में भी बदहाली है और युवाओं के लिए भविष्य अंधेरा है। महिलाओं पर सबसे अधिक अत्याचार मध्य प्रदेश में हो रहा है। ऐसे में व्यवस्था परिवर्तन बेहद जरूरी है।

वेबसाइट पर उपलब्ध फॉर्म के बारे में प्रोजेक्टर के माध्यम से दी गई जानकारी।

उन्होंने खुशहाल और समृद्ध मध्य प्रदेश के लिए आह्वान करते हुए कहा कि जो लोग बदलाव में साझीदार बनना चाहते हैं और एक खुशहाल व समृद्ध मध्य प्रदेश के सपने को साकार करना चाहते हैं, वे आगामी विधानसभा चुनाव 2018 में आम आदमी पार्टी के सिद्धांतों और विचारधारा से जुड़कर, जनता के बीच जाकर जनादेश हासिल करें। इसके लिए वेबसाइट पर दिए गए लिंक से उम्मीदवार चयन प्रक्रिया का आप मध्य प्रदेश की वेबसाइट www.aapmp.org से फार्म डाउनलोड करके अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि यह फार्म aapmpvs2018@gmail.com पर मेल कर सकते हैं या फिर फार्म को भरकर प्रभारी, प्रत्याशी चयन समिति, प्रदेश कार्यालय, आम आदमी पार्टी, 212, द्वितीय तल, हाउसिंग बोर्ड शॉपिंग कॉम्पलेक्स, ओल्ड सुभाष नगर, भोपाल के पते पर भी भेज सकते हैं। उन्होंने बताया कि फार्म में जिन सवालों के जवाब आपको लगता है कि विस्तार से देने की जरूरत है, उनके लिए अतिरिक्त कागज का इस्तेमाल कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव के प्रत्याशी चयन के लिए पार्टी की वरिष्ठ नेता चित्ररूपा पालित के नेतृत्व में एक समिति बनाई गई है। ईमेल और डाक के माध्यम से आने वाले फार्म के अलावा यह समिति हर विधानसभा क्षेत्र में जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेगी और उनकी इच्छा को जानेगी। इसके बाद सभी स्रोतों से सामने आए नामों पर प्रदेश पीएसी (पॉलिटिकल अफेयर कमेटी) चर्चा करेगी और तीन नामों को केंद्रीय पीएसी के समक्ष भेजेगी। उन्होंने बताया कि प्रत्याशी चयन के लिए पार्टी ने तीन सी (C) का फार्मूला अपनाएगी। इसके तहत क्राइम, करप्शन और कैरेक्टर पर जोर होगा, यानी प्रत्याशी के खिलाफ कोई क्रिमिनल केस न हो, उस पर कोई करप्शन यानी घोटाले का आरोप न हो और उसके कैरेक्टर यानी चरित्र पर कोई दाग न हो। उन्होंने बताया कि जुलाई तक पार्टी सभी 230 विधानसभाओं पर प्रत्याशी घोषित कर देगी।

पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी देते प्रदेश संयोजक।

किसान बचाओ, बदलाव लाओ यात्रा में पोहा चौपाल
इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 13 अप्रैल आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में किसान बचाओ, बदलाव लाओ यात्रा के तहत सभी 42 हजार मतदान केंद्रों पर मंडल अध्यक्ष की नियुक्ति करेगी। इस दौरान पार्टी प्रदेश के सभी लोगों से बातचीत कर उनके सुख-दुख से जुड़ेगी। यात्रा के समापन के बाद 14 मई को सभी मतदान केंद्रों के प्रतिनिधि भोपाल में अपनी समस्याओं के साथ पहुंचेंगे। इसके बाद मांगों को पूरा करने के लिए अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस यात्रा के दौरान सड़क पर आंदोलन के साथ आम आदमी पार्टी चुनावी तैयारी भी शुरू करेगी। इसके तहत 42 हजार मतदान केंद्रों पर मंडल अध्यक्ष की नियुक्ति की जाएगी। यह मंडल अध्यक्ष पार्टी की मध्य प्रदेश में बदलाव लाने और चुनावी रणनीति की सबसे जरूरी कड़ी होगा। पार्टी की चुनावी रणनीति के तहत डोर टू डोर कैंपेन की जिम्मेदारी मंडल अध्यक्ष के पास होगी। इस दौरान श्री अग्रवाल विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में पोहा चौपाल लगाएंगे। इसमें विभिन्न विषय के विशेषज्ञ डॉक्टर, शिक्षक, समाजसेवी आदि से मुलाकात की जाएगी और उनसे चर्चा के बाद घोषणा पत्र बनाया जाएगा।

हर मुद्दे पर फेल है शिवराज सरकार
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए श्री अग्रवाल ने कहा कि शिवराज सिंह सरकार हर मुद्दे पर फेल हो चुकी है। ट्रांसपेरेसी इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश सबसे भ्रष्ट राज्यों में शुमार है। बिजली के दाम मध्य प्रदेश में दिल्ली की तुलना में तीन गुना ज्यादा हैं। 42 लाख परिवारों को पीने का पानी एक किलोमीटर दूर से लाना पड़ता है। शिक्षा की बात करें तो 15 से 25 हजार स्कूल बंद किए गए हैं। प्रदेश में महज 48 प्रतिशत बच्चे उत्तीर्ण होते हैं, यानी 52 प्रतिशत बच्चे परीक्षा में असफल हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य में भी यही हाल है प्राइमरी हेल्थ सेंटर 46 प्रतिशत कम हैं, जो हैं उनमें से 50 प्रतिशत में डॉक्टर नहीं हैं। 90 प्रतिशत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में डॉक्टर की कमी है। प्रदेश में 92 बच्चे रोज मरते हैं। इसके अलावा 5 किसान रोज आत्महत्या कर रहे हैं। भावान्तर जैसी योजनाएं पूरी तरह फेल हो गई है।

मीडिया सेल
आम आदमी पार्टी, मध्य प्रदेश

4 comments

  • रामशंकर जाट

    By रामशंकर जाट

    Reply

    मुझे आप पार्टी के साथ मिलकर काम करना है

  • Dr. Anju Jagdhari

    By Dr. Anju Jagdhari

    Reply

    I am Dr. Anju Jagdhari (saxena) from Neemuch M.P.
    I am working as a guest faculty lecturer in P.G. College Neemuch for about 16 yrs. I am a big suporterof AAP Party. I want to do work with party for m.p.

  • Dr. Anju Jagdhari

    By Dr. Anju Jagdhari

    Reply

    I am Dr. Anju Jagdhari (saxena) from Neemuch M.P.
    I am working as a guest faculty lecturer in P.G. College Neemuch for about 16 yrs. I am a big suporterof AAP Party. I want to do work with party for m.p. I want change…

  • Nandkishor Chaudhary

    By Nandkishor Chaudhary

    Reply

    Gram 3 Guna Tehsil Narsinghgarh Jila Rajgarh MP

Leave a Reply

Your email address will not be published.
You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>